हिमाचल भाजपा प्रदेश में पार्टी विधायकों का जारी करेगी रिपोर्ट कार्ड

शिमला। 28 दिसंबर। हिमाचल भाजपा प्रदेश में पार्टी विधायकों का रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। रिपोर्ट कार्ड में पार्टी के तमाम विधायकों के क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों का ब्योरा होगा। प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के बाद पार्टी रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। न सिर्फ पार्टी के जीते हुए विधायकों , बल्कि विधान सभा चुनाव में पराजित उम्मीदवारों के हलकों में हुए विकास कार्यों को भी लोगों के समक्ष रिपोर्ट कार्ड के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। हिमाचल भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शिमला में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों तक सरकार के साथ साथ विधायकों का रिपोर्ट कार्ड लेकर जाएगी। कहा कि प्रदेश में भाजपा का मजबूत संगठन है। पन्ना प्रमुखों के माध्यम से विकास योजनाओं को लेकर लोगों को बताया जाएगा। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष को इस मामले में निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही भाजपा विकास कार्यों का पत्रक तैयार कर लोगों के बीच जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बेशक एंटी इन्कमबेंसी होती है। मगर भाजपा संगठन के बूते एंटी इन्कमबेंसी को होने नहीं देगी। सरकार व संगठन के साथ साथ केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के बूते पार्टी मिशन रिपीर्ट मेें कामयाब होगी।
खन्ना ने कहा कि भाजपा चुनौतियों को अवसरों में बदलना जानती है। पंजाब में पार्टी विधान सभा की 117 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। साथ ही 2024 के लोक सभा चुनाव में भी 13 सीटों पर अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा विधान सभा की 23 व लोक सभा की 3 सीटों पर ही चुनाव लड़ती थी। मगर अकेले चुनाव लडऩे पर विधान सभा व लोक सभा के लिए पार्टी के 130 नेता तैयार होंगे।
प्रदेश भाजपा प्रभारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन को कभी हलके में नहीं लिया। सरकार किसान आंदोलन को बातचीत के माध्यम से हल करने की कोशिश में है। केंद्र की भाजपा सरकारें किसान हितैषी रही हैं।