एचएएस व संबद्ध सेवाओं के परिवीक्षार्थियों की राज्यपाल से भेंट

शिमला, 31 जुलाई। हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान शिमला में प्रदेश प्रशासनिक सेवाएं और संबद्ध सेवाओं के 19 परिवीक्षार्थियों ने आज राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से भेंट की। संस्थान के निदेशक विवेक भाटिया और अतिरिक्त निदेशक ज्योति राणा भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

राज्यपाल ने परिवीक्षार्थियों से अपने जीवन के अनुभव साझा करते हुए कहा कि हम जिस भी क्षेत्र में कार्य करें, वहां हमेशा समाज सेवा के भाव से प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का आचरण सदैव श्रेष्ठ होना चाहिए। निर्धारित समय व अनुशासन से कार्य नहीं करना भी भ्रष्ट आचरण ही होता है। समयबद्ध होने से ही जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलती है।

राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि व्यक्ति को अंत्योदय यानी समाज की अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दृढ़ प्रयास करने चाहिए।

विवेक भाटिया ने राज्यपाल को संस्थान की विभिन्न गतिविधियों तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रमों को और प्रभावी बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के नवोन्मेश प्रयास किए जा रहे हैं।

परिवीक्षार्थियों ने राज्यपाल से संस्थान में प्रशिक्षण से जुड़े विभिन्न अनुभव साझा किए।