हिमाचल मंत्रिमण्डल की बैठक कल

हिमाचल मंत्रिमण्डल की बैठक आज

नौकरियों और कर्मचारियों पर मेहरबानी का खुल सकता है पिटारा

शिमला, 6 जुलाई। हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार की मंत्रिमण्डल की शिमला में बैठक होगी। इस बैठक में सरकार जहां कोरोना बंदिशों को तीसरी लहर तक के लिए पूरी तरह खत्म कर सकती है वहीं बैठक में नौकरियों का पिटारा खुलने के साथ-साथ कर्मचारियों के लिए भी बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक जयराम ठाकुर सरकार राज्य में शीघ्र होने वाले एक लोकसभा और दो विधानसभा उपचुनावों के दृष्टिगत प्रदेशवासियों खासकर कर्मचारियों के लिए रियायतों का पिटारा खोल सकती है। सूत्रों का कहना है कि उपचुनावों की घोषणा से पहले सरकार खासकर युवा वर्ग को भरमाने के लिए विभिन्न विभागों में नौकरियों का पिटारा खोल सकती है। कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों के चलते पिछले लगभग डेढ़ साल में राज्य में सरकारी विभागों में नाममात्र की भर्तियां हुई हैं। ऐसे में अब उपचुनावों से ठीक पहले युवा वर्ग को ललचाने के लिए सरकार के पास भर्तियों की घोषणा का अच्छा मौका है।

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमण्डल की बैठक में सरकार कर्मचारियों के लिए नया वेतनमान लागू करने की घोषणा कर सकती है क्योंकि पंजाब सरकार पहले ही जुलाई से अपने कर्मचारियों को वेतनमान देने की घोषणा कर चुकी है और हिमाचल इस मामले में पंजाब के साथ जुड़ा हुआ है। फलस्वरूप हिमाचल के कर्मचारियों को जयराम ठाकुर सरकार अब वेतनमान का तोहफा दे सकती है। इसके अलावा कोरोना बंदिशों में कुछ और राहतें लोगों को मिल सकती हैं। इनमें बसों में पूरी क्षमता के साथ सवारियां ढोना, बाजारों को देर रात तक खुला रखना और शनिवार और रविवार को भी बाजार खोलने के लिए रियायतें देना शामिल है।