हिमाचल कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं : संजय दत्त

शिमला, 1 जुलाई। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने प्रदेश में संगठन की मजबूती पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा है कि पार्टी के सभी नेता, पदाधिकारी एकजुटता के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया कि कांग्रेस में कहीं गुटबाजी हावी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा में जिस प्रकार की गुटबाजी हावी है उससे प्रदेश के विकास पर विपरीत असर पड़ा है। पत्रकारों के साथ आज शिमला में बातचीत करते हुए संजय दत्त ने कहा कि प्रदेश सरकार का चार साल का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले तीन उपचुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत होगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

संजय दत्त ने कहा कि हिमाचल के दूसरे दौरे के दौरान उन्होंने जिलावार, ब्लॉक व बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया है। सभी नेता पदाधिकारी व कार्यकर्ता सोनिया गांधी, राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की मजबूती के लिए एकजुटता से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो विकास पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुरू किया था आज वह वहीं थमा हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही इसे फिर से उसी रफ्तार से आगे बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह बिखर चुकी है। सरकार की गलत नीतियों, नोटबन्दी, जीएसटी ने देश को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज देश के सामने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ऐसी समस्याएं हैं जिनसे आम नागरिक परेशान है। उन्होंने कहा कि हर रोज पेट्रोल डीजल के मूल्य बढ़ने से सरकार अपना खजाना भरने में लगी है जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा करोड़ों, अरबों रुपयों का कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है।

दत्त ने कहा कि हमारी विदेश नीति भी पूरी तरह असफल रही है। पड़ोसी मित्र देश भी हमें अब अपनी आंखें दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। आज देश में वैक्सीन की भारी कमी हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की नहीं विदेशों की ज्यादा चिंता रही और भारी मात्रा में वैक्सीन निर्यात की गई।