हिमाचल में कल हो सकता है लॉकडाउन पर फैसला

हिमाचल में कल हो सकता है लॉकडाउन पर फैसला

सरकार की सर्वदलीय बैठक आज, कैबिनेट की बैठक कल

शिमला, 4 मई। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बेकाबू होने से बिगड़े हालातों पर काबू पाने के लिए प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार कल कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इसमें संयुक्त लॉकडाउन भी शामिल है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज पालमपुर के परौर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार ने इस मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में राज्य के सभी दलों की लॉकडाउन को लेकर राय ली जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में बनने वाली राय पर कल प्रदेश मंत्रिमण्डल की शिमला में होने वाली बैठक में चर्चा होगी और इसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता शांता कुमार सहित विपक्ष के कई नेताओं ने लॉकडाउन का सुझाव दिया है और सरकार परिस्थितियों को देखते हुए इस पर गंभीरता से विचार कर रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है और टीकाकरण व्यवस्थित ढंग से चल रहा है। उन्होंने कहा कि 18 से 45 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण का काम शुरू हो चुका है और वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण आरंभ कर दिया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने राज्य में ऑक्सीजन और बिस्तरों की संख्या को लेकर सोशल मीडिया में फैलाई जा रही भ्रांतियां पर कड़ी आपत्ती जताई और कहा कि वास्तव में प्रदेश में इन दोनों ही चीजों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कुछ शरारती तत्वों का दुष्प्रचार गैर जिम्मेदाराना है और सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है।