होम क्वारंटीन का सही पालन न होने से एक हफ्ते में आए कोरोना पॉजेटिव 29 मामले

होम क्वारंटीन का सही पालन न होने से एक हफ्ते में आए 29 मामलेः डीसी 
क्वारंटीन नियमों तथा बॉर्डर मैनेजमेंट पर हुई समीक्षा बैठक
ऊना (15 जून)- क्वारंटीन नियमों तथा बॉर्डर मैनेजमेंट पर आज एक समीक्षा बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने की। बैठक में उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले सभी लोगों को नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए, क्योंकि जिला ऊना में कोरोना संक्रमितों की संख्या पिछले एक सप्ताह में बढ़ी है। एक से 6 जून तक जिला ऊना में कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आए थे लेकिन 7 से 14 जून तक 29 मामले सामने आए हैं। जिसकी वजह से अब जिला में एक्टिव केस बढ़कर 32 हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले बहुत से लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटीन में भेजा जा रहा है तथा उनका यह दायित्व है कि वह होम क्वारंटीन के नियमों का अनुशासन में रहकर पालन करें। लेकिन लोग अपने दायित्व का निर्वहन ठीक से नहीं कर रहे हैं।
डीसी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए होम क्वारंटीन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा उपाय है तथा कोरोना संक्रमण के संभावित मरीज के परिवार को इस बीमारी से बचाने में कारगर है। जिला ऊना में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन किया जा रहा है और यदि कोई व्यक्ति रेड जोन से आ रहा है तो उसे संस्थागत क्वारंटीन किया जाता है।
बैठक में बॉर्डर मैनेजमेंट पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल, सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा, डॉ. निखिल, डॉ. अजय अत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।