हिमाचल में लगातार दूसरे दिन झमाझम वर्षा

अगले एक सप्ताह तक राज्य में बिगड़े रहेंगे मौसम के तेवर

शिमला, 2 मई। हिमाचल प्रदेश में आज लगातार दूसरे दिन अधिकांश स्थानों पर झमाझम वर्षा हुई। तेज हवाओं, अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ हो रही इस वर्षा से तापमान में जोरदार गिरावट आई है। इससे प्रदेशवासियों को तप्ती गर्मी से राहत मिली है।

राजधानी शिमला में आज दोपहर बाद से रुक-रुक कर वर्षा का क्रम जारी है। इस दौरान शहर में जोरदार ओलावृष्टि भी हुई जिससे एक बार भी बर्फबारी जैसा एहसास भी हुआ। दोपहर बाद तेज गर्जनों और अंधड़ के साथ हुई इस अंधड़ के साथ हुई ओलावृष्टि से दिन में ही रात जैसा नजारा नजर आया और लोगों को कुछ देर के लिए सड़कों पर वाहन लाईटें जलाकर चलाने पड़े। शहर में आज लगातार दूसरे दिन हुई ओलावृष्टि से तापमान में जोरदार गिरावट आई है तथा लोगों को फिर से ठंड का अहसास होने लगा है।

राज्य के सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू किन्नौर और चंबा जिलों में भी इस दौरान कई स्थानों पर वर्षा हुई तथा तेज हवाएं चलीं। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले एक सप्ताह तक मौसम के बिगड़े तेवर रहने की संभावना जताई है। इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर वर्षा होगी और बर्फ पड़ेगी। मौसम विभाग ने आज और कल राज्य के मैदानी तथा मध्यम ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने, आसमानी बिजली गिरने और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है।