सरकार का बड़ा फैसला, पंजीकृत गौशालाओं में अब डोमेस्टिक होगा बिजली बिल

प्रति माह प्रति गौवंश को 500 रुपए की सरकार की योजना बेसहारा गौवंश के लिए होगी वरदान सिद्ध
गौ माता के प्रधान सेवक बनकर उभरे सीएम जयराम एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर
ऊना (8 जून)- राज्य सरकार में गौ सेवा आयोग के सदस्य एवं पूर्व जिला पार्षद कृष्ण पाल शर्मा तथा गौ सेवा समिति के राज्य अध्यक्ष सुखदेव शास्त्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर गौ सेवा में प्रधान सेवक बन कर उभरे हैं। जिन्होंने पहले राज्य की हर पंजीकृत गौशाला के लिए हर माह हर गौवंश को चारे के लिए 500 रुपए देने की घोषणा की है और अब सरकार की यह घोषणा सड़कों पर बेसहारा गौवंश के लिए वरदान साबित होगी, क्योंकि इससे पहले किसी भी पंजीकृत गौशाला को कोई भी सरकार कोई बड़ी सहायता प्रदान नहीं करती थी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गौशालाओं के लिए बिजली बिल कॉमर्शियल से हटाकर अब डॉमेस्टिक कर दिया है, जिसका हर गौशाला कमेटी को फायदा होगा और अब पहले की तुल्ना में गौशालाओं का बिजली का बिल कम होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की हर पंजीकृत गौशाला कमेटियां प्रदेश सरकार का इस फैसले के लिए आभार प्रकट कर रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने 90 दिनों का जो बेहसारा गौ वंश को संरक्षण देने एजेंडा रखा है, वह किसानों के हित में है। अब तीन माह के भीतर सरकार सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गौवंश को संरक्षण देगी। इससे किसानों की फसलों का नुकसान होने से बचेगा और सड़क हादसे भी कम होंगे। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में राज्य में अधिकतर गौवंश को संरक्षण मिला है और सरकार ने अपनी हर कैबिनेट बैठक में गौवंश के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। प्रदेश की जनता इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर का आभार प्रकट करते हैं।