शिमला में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली

शिमला में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली

भाजपा भी मानी उनके मुख्यमंत्री नहीं हैं सक्षम : राजीव शुक्ला

शिमला, 10 मार्च। हिमाचल प्रदेश में 2022 में सत्ता वापसी की जिम्मेदारी वीरभद्र सिंह के कंधों पर ही होगी। कांग्रेस पार्टी में दूसरा ऐसा कोई नेता नहीं है जो पार्टी को चुनावों में जीत दिला सके। शिमला में हुई कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में जहां कांग्रेस ने 2022 में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया वहीं वीरभद्र सिंह को ही कांग्रेस पार्टी शीर्ष नेतृत्व सहित प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने कमांडर बताया और उनके नेतृत्व में ही सत्ता वापसी का दावा किया। कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर सरकार पर हल्ला बोला।

जन आक्रोश रैली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता देखने को मिली। कांग्रेस विधायकों को स्टेज तक पहुंचने में काफी जद्दोजेहद करनी पड़ी और शीर्ष नेताओं के भाषण के दौरान कार्यकर्ताओं की नारेबाजी से वक्ता नाराज भी हुए। खुद राजीव शुक्ला ने कार्यकर्ताओं से जोश को जाया न करके 2022 के लिए बचाकर रखने की नसीहत भी दी। जनआक्रोश रैली में कांग्रेस हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित तमाम कांग्रेस विधायक, नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। रैली में कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर खूब हमला बोला।

हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि आज  महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था व जनहित के मुद्दों से निपटने में भाजपा सरकार असफल रही है। शुक्ला ने कहा कि वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही 2022 का चुनाव कांग्रेस लड़ेगी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को बदलने के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है लेकिन भाजपा ने यह स्वीकार कर लिया है कि उनके मुख्यमंत्री सरकार चलाने में सक्षम नही है। मोदी सरकार ने सरकारी उपक्रम बेच दिए जिनको कांग्रेस सरकारों ने खड़ा किया था। अच्छे दिनों के सपने दिखा कर मोदी ने देश के लोगों को कंगाल कर दिया है। लोग चुनाव का इंतजार कर रहे हैं कि कब चुनाव हो कब भाजपा को सत्ता से बाहर किया जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के बड़े नेताओं व विधायकों को नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस की मजबूती के लिए सबको एक जुट होने की ज़रूरत है। संगठन में ‘आया राम गया राम’ वाले नेताओं को कोई जगह नही होनी चाहिए। 2022 में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी। कांग्रेस विधायकों को नहीं भूलना चाहिए कि वह कांग्रेस पार्टी की वजह से विधायक बने हैं इसलिए पहले पार्टी है और उसके बाद विधायक।

अपनी कुर्सी बचाएं जयराम : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 2022 के चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज शिमला से बिगुल बजा दिया है जो अब कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर लोगों को सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक करेगा और 2022 में कांग्रेस पार्टी की  सरकार को सत्ता में काबिज होगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो लोग आज उनको जमीन में गाड़ने की बात कर रहे हैं वह आज की इस रैली को देख लें और अपनी सोचें क्योंकि भाजपा में मुख्यमंत्री को बदलने का दौर शुरू हो गया है।

श्वेत पत्र जारी करने की मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर भाजपा सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है और 2022 में कांग्रेस सता में वापसी करेगी। प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता को कोरोना काल में राहत देने के बजाय लूटने का काम किया है और घोटाले पर घोटाले किये हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केवल होर्डिंग लगाने वाले मुख्यमंत्री ही साबित होंगे। मुख्यमंत्री कोरोना काल में मुख्यमंत्री कोविड केयर फण्ड में एकत्र हुए पैसे के खर्च का श्वेत पत्र जारी करे।