मुकेश अग्निहोत्री ने कोरोना से मारे गए लोगों के लिए मांगा चार-चार लाख का मुआवजा

मुकेश अग्निहोत्री ने कोरोना से मारे गए लोगों के लिए मांगा चार-चार लाख का मुआवजा

शिमला, 9 जून। हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार से अन्य राज्यों की तर्ज पर कोरोना महामारी से मारे गए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की मुआवजा राशि जारी करने की मांग की है। उन्होंने कोरोना काल में ड्यूटी देते हुए मारे गए सरकारी कर्मचारियों के परिवारों को भी पूर्व निर्धारित मापदंडों के अनुसार 50-50 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाने की सरकार से मांग की है।

मुकेश अग्निहोत्री ने आज शिमला में एक बयान में कहा कि इन दोनों मामलों में सरकार फौरी घोषणा कर प्रभावित परिवारों की मदद करे। उन्होंने कहा कि कोरोना घोषित आपदा है और आपदा में मरने वालों को मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने पूछा कि जब सड़क हादसों या अन्य मामलों में चार लाख रुपए की राशि का प्रावधान है तो सरकार इस मामले में खामोश क्यों है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना से 3300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश से बाहर के अस्पतालों में भी मौतें हुई हैं जबकि घरों में भी कोरोना से लोग मारे गए हैं। इसलिए एक समान नीति के तहत सबकी मदद होनी चाहिए।

अग्निहोत्री ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू से प्रभावित कामगारों, मजदूरा और अन्य दिहाड़ीदारों के खातों में सरकार ने कोई नकद पैसा नहीं डाला जबकि इसकी बार-बार मांग उठती रही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार यह कहते रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे और फिर बनेंगे। अब जब आपको कुर्सी का पूर्ण भरोसा हो गया है तो कम से कम एक कदम आगे बढाते हुए राहत पैकेज की तो घोषणा कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी की वजह से बड़े पैमाने पर लोगों ने आत्महत्याएं की हैं। ऐसे में सरकार पीड़ित परिवारों की मदद करे।