भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं लांघी : कुलदीप राठौर

हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों में घटिया सामान की आपूर्ति का खुलासा

भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं लांघी : कुलदीप राठौर

शिमला, 22 मई। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश के अस्पतालों में सामान की घटिया आपूर्ति के खुलासे के बाद स्वास्थ्य सेवाओं की अव्यवस्था पर गम्भीर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं लांघ दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब सरकार के सरंक्षण में हो रहा है। राठौर ने ठियोग, कुमारसैन के अस्पतालों में घटिया और पहले से प्रयोग किये गए ग्लब्स व अन्य सामान की आपूर्ति के खुलासे के बाद स्वास्थ्य विभाग में चल रहे व्यापक भ्रष्टाचार पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह जानबूझकर लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा से एक बड़ा खिलवाड़ कर रही है।

राठौर ने कहा कि उन्हें  जानकारी मिली है की प्रदेश के दूरदराज के पीएचसी व डिस्पेंसरियों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से घटिया व आधी अधूरी सब स्टैंडर्ड की दवाइयां व आवश्यक सामग्री की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते सरकार के सरंक्षण में कोरोना की इस आपदा में भी सरकार के करीबी इस अवसर का पूरा लाभ लेने में जुटे हैं। उन्होंने इसकी कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि सरकार भ्रष्टाचार की जांच के किसी भी मामले में पूरी तरह खामोश है।

राठौर ने सरकार की कार्य क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी से लोगों में भय फैला हुआ है तो दूसरी ओर इनके करीबी इस अवसर का पूरा लाभ लेते हुए अपनी जेबें भरने में लगे हैं।

राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदे गए उपकरणों, दवाओं व अन्य वस्तुओं पर किये गए व्यय की पूरी जानकारी देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार से ठियोग कुमारसैन व ननखड़ी स्वास्थ्य केंद्रों में भेजी गई घटिया और पहले से प्रयोग की गई सामग्री की पूरी जांच करने व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

राठौर ने यहां ऑक्सीजन न मिलने के कारण दो  लोगों की मृत्यों पर भी दु:ख प्रकट करते हुए इसकी जांच की मांग सरकार से की है।