बर्फबारी से निपटने में नाकाम रही सरकार : कांग्रेस

ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर कांग्रेस की किसान सम्मेलनों की घोषणा

शिमला, 6 फरवरी। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश में आंदोलनरत किसानों को पार्टी का पूरा समर्थन देते हुए कहा है कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। शिमला में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में राठौर ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में किसानों के समर्थन में 10 फरवरी को सभी ब्लॉकों में सम्मेलन आयोजित करेगी जिसमें इस आंदोलन के चलते अपनी जान गंवाने वाले किसानों को पार्टी की ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित भी किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी तरह 20 फरवरी को कांग्रेस सभी जिलों में पदयात्रा का आयोजन कर किसानों को जनसमर्थन जुटाएगी। इसके अतिरिक्त कांग्रेस इन किसानों के समर्थन में 25 फरवरी को सोलन में राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी, जिसमें कांग्रेस पार्टी के नेता, विधायक, पूर्व विधायक, पार्टी पदाधिकारी, सभी फ्रंटल सगंठनों व विभागों के प्रमुखों सहित पदाधिकारी व बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है और उनके साथ किसी भी अन्याय के खिलाफ हर स्तर पर लड़ेगी।

कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि वह जनादेश को चुरा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समर्थन से जीते लोगों को प्रलोभन देकर भाजपा लोकतंत्र की मर्यादाओं का घोर अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि आज सिरमौर जिला परिषद चुनावों में भी एक महिला जो कांग्रेस के समर्थन से जीती थी उसे अपने पक्ष में करने के लिए प्रलोभन दिया गया। उन्होंने कहा कि सिरमौर में भाजपा के पास बहुमत नहीं था।

राठौर ने कहा कि इसी प्रकार बीडीसी में भी भाजपा जोड़तोड़ कर प्रलोभन देकर ओछी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है जहां पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों को प्रभावित करने के लिए सभी कायदे कानून को ताक पर रख दिया गया है। प्रदेश में भाजपा ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में जीत कर आये लोगों में डर व भय का माहौल पैदा कर दिया है।