धीमी गति से चल रहे कोरोना वेक्सिनेशन पर कांग्रेस चिंतित

धीमी गति से चल रहे कोरोना वेक्सिनेशन पर कांग्रेस चिंतित

कोरोना वेक्सिनेशन की दूसरी डोज का समय बढ़ाने पर आश्चर्य व्यक्त

शिमला, 17 मई। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में धीमी गति से चल रहे कोरोना वैक्सिनेशन कार्यक्रम पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि जिस प्रकार तेजी से शहरी क्षेत्रों में इस संक्रमण का फैलाव हुआ है इसी गीति से अगर यह दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में फैला तो स्थिति भयावह हो सकती है। उन्होंने सरकार को इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के साथ ही टेस्टिंग की आवश्यकता पर बल दिया।

शिमला में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कुलदीप राठौर ने सरकार के कोरोना वैक्सिनेशन की दूसरी डोज का समय बढ़ाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए सरकार से जानना चाहा कि यह समय अवधि स्वास्थ्य विशेषज्ञ की सलाह से बढ़ाई गई है या देश में वैक्सिन की कमी के चलते ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बारे लोगों को गुमराह कर रही है, क्योंकि सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरफ विफल हो गई है।

राठौर ने कहा कि सरकार को इस समय विदेशों से बड़ी राहत सामग्री के साथ-साथ धन भी उपलब्ध हो रहा है। यह धन और राहत सामग्री कहां जा रही है, सरकार इसका खुलासा करे। उन्होंने इस पर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश में कोरोना से स्तिथि दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। लाखों लोग अपनी जान गवां चुके है। सरकार  आंकड़ों  को छिपा रही है।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति बनती जा रही है। 18 से ऊपर वाले युवाओं को वैक्सिनेशन का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सिन ही नही पहुंची है। इस बारे भी लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।