दो नगर निगमों में जीत से कांग्रेस गदगद

दो नगर निगमों में जीत से कांग्रेस गदगद

शिमला, सोलन, पालमपुर और धर्मशाला में मनाया पार्टी ने जीत का जश्न

शिमला, 8 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में कल सम्पन्न नगर निगम चुनावों में केवल एक नगर निगम में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने से जहां सत्ता दल गमगीन है वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल कांग्रेस दो नगर निगमों में पूर्ण बहुमत मिलने से गदगद है। कांग्रेस ने आज शिमला, सोलन, पालमपुर और धर्मशाला में जश्न मनाकर अपनी खुशी जाहिर भी की। क्योंकि दो नगर निगमों में कांग्रेस की जीत पार्टी के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है।

शिमला में पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में जश्न मनाया और पटाखे फोड़े और लड्डू बांटे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इस मौके पर कहा कि दो नगर निगमों में कांग्रेस के जीत के परचम ने भाजपा का अहंकार तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि जो भाजपाई कांग्रेस मुक्त भारत का दावा करते थे उनके लिए कांग्रेस की ये जीत करारा जवाब है। राठौर ने कांग्रेस की इस जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता को दिया तथा कहा कि अब 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनना तय हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई, भ्रष्टाचार और सरकार की मनमानी से परेशान है तथा उसने नगर निगम चुनाव में अपनी ये राय जाहिर भी कर दी है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने निगम चुनावों में सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग किया। राठौर ने निगम चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ शीघ्र कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए।

उधर पालमपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक आशीष बुटेल के घर पर जीत का जश्न मनाया। इस मौके पर आशीष बुटेल ने कहा कि कांग्रेस की ये जीत भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों, भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल जीत के ख्वाब लेती रही जबकि कांग्रेस काम करती रही। इस सबके चलते ही लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अब दोगुणी मेहनत करेगी और सत्ता में लौटेगी।

इधर सोलन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रभारी राजेंद्र राणा के नेतृत्व में जीत का जश्न मनाया। राजेंद्र राणा ने इस मौके पर कहा कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

अपनी कमियों के कारण हारी भाजपा

भाजपा नेता त्रिलोक कपूर ने कहा है कि उनकी पार्टी पालमपुर में चुनाव अपनी कमियों के कारण हारी। त्रिलोक कपूर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी ताकि भविष्य में सुधार किया जा सके। उन्होंने दावा किया कि भाजपा वास्तव में पालमपुर में बागियों के कारण हारी। उन्होंने पालमपुर नगर निगम जीत पर कांग्रेस को बधाई भी दी।