दिवंगत रामस्वरूप शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित

दिवंगत रामस्वरूप शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित
शिमला, 25 मार्च।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला मण्डी में दिवंगत रामस्वरूप शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सांसद सदस्य के कार्यकाल के दौरान रामस्वरूप शर्मा का प्रदेश और विशेषकर मण्डी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए विशेष योगदान रहा हैं जिसे लोग सदैव याद रखेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रामस्वरूप शर्मा एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता थे जिन्होंने  पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए सदैव निष्ठा और प्रतिबद्धता से कार्य किया। उन्होंने कहा कि रामस्वरूप शर्मा का इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ विशेष लगाव था और वह हमेशा लोगों के कल्याण के लिए चिन्तित रहते थे। रामस्वरूप शर्मा ने मण्डी शहर के सन्तुलित और योजनाबद्ध विकास सुनिश्चित करने के लिए इस शहर को नगर निगम में स्तरोन्यन करने के लिए कड़े प्रयास किए थे।
जय राम ठाकुर ने कहा कि यह रामस्वरूप शर्मा की छवि के कारण ही सम्भव हुआ है कि उन्होंने लोकसभा चुनावों में 4.05 लाख मतों के रिकाॅर्ड अन्तर से जीत दर्ज की, जो मण्डी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी अपने आप में एक कीर्तिमान है। रामस्वरूप शर्मा की मण्डी विधानसभा क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका थी उनकी कमी प्रदेश को हमेशा महसूस होती रहेगी।
इस अवसर पर दिवंगत आत्मा के शान्ति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।
इससे पूर्व, मण्डी में नगर निगम चुनावों के लिए भाजपा चुनाव कार्यालय का शुभारम्भ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रदेश सरकार का निर्णय है कि नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर हांेगे। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक शहर का बेहतर विकास सुनिश्चित करने के लिए मण्डी नगर निगम शहर के लोगों के लिए भाजपा का एक तोहफा है। उन्होंने कहा कि यह मण्डी शहर के लोगों के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है और आशा व्यक्त की कि मण्डी नगर निगम के चुनावों में शहर के लोग भाजपा को भारी बहुमत से विजय बनाएगे।
जय राम ठाकुर ने कहा कि यह भाजपा सरकार है जिसने प्रदेश में तीन नए नगर निगम मण्डी, सोलन और पालमपुर का गठन किया। इससे इन शहरों का व्यवस्थित और योजनाबद्ध विकास सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि यह सभी शहर पर्यटन की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है और नगर निगम का दर्जा मिलने से इस क्षेत्र के लोगों और पर्यटकों को बेहतर नागरिक सुविधाएं सुनिश्चित होंगी।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने दोंदी और बेना में नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी बैठक को भी सम्बोधित किया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने लोगों से नगर निगम के चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को भरपूर सहयोग देने का आग्रह किया।
जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मण्डी के लोग भाग्यशाली है कि इस जिले के धरती पुत्र मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और यह मण्डी के लोगों का दायित्व भी है कि वे मुख्यमंत्री को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उन्हें अपना पूरा सहयोग प्रदान करें।
शिक्षा मंत्री गोविन्द ठाकुर, विधायक ज्वाहर ठाकुर, विनोद कुमार, इन्द्र सिंह गांधी, हीरा लाल, कर्नल इन्द्र सिंह, किशोरी लाल, सुरेन्द्र शौरी, प्रकाश राणा, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, मिल्कफेडरेशन के अध्यक्ष निहाल चन्द शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।