टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज द्वारा दी जाएगी नि:शुल्क ऑनलाईन स्किल ट्रेनिंग

टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज द्वारा दी जाएगी नि:शुल्क ऑनलाईन स्किल ट्रेनिंग

शिमला, 26 मई। कोरोना महामारी के दौर में बेरोजगारी से जूझ रहे शिक्षित युवाओं के लिए टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज द्वारा नि:शुल्क युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत चयनित युवाओं को डिजीटल माध्यम से स्किल ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण की अवधि 45 से 50 दिनों की होगी।

अनीता गौतम ने बताया कि युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए प्रार्थी की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए और उसने वर्ष 2020 अथवा 2021 में बीए, बीएससी या बीकॉम की डिग्री हासिल की हो। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी इन संकायों के अंतिम वर्ष में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वे भी इसके लिए पात्र होंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत दिया जाने वाला कौशल प्रशिक्षण विशेष तौर पर कंप्यूटर स्किल, रिज्यूम लेखन सहित साक्षात्कार की तैयारी व तर्क शक्ति पर केन्द्रित होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में लाभ लेने के लिए प्रशिक्षणार्थी के पास स्मार्टफोन व इंटरनेट की सुविधा होनी चाहिए। प्रशिक्षण पूर्ण होने पर टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज़ द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा जो भविष्य में रोजगार प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा।