नगर निगम चुनाव

नगर निगम चुनाव

भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील

शिमला, 28 मार्च। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन नगर निगम के वासियों से आग्रह किया है कि 7 अप्रैल को होने वाले चुनाव में भारी मतों से भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नगर निगम सोलन के संकल्प पत्र में निहित सभी वादों और विकास की संकल्पना को पूर्ण करेगी। मुख्यमन्त्री आज सोलन में नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर-3 से भाजपा प्रत्याशी रजनीबाला, वार्ड नम्बर-4 से स्वाति कश्यप, वार्ड नम्बर-5 से कुलभूषण गुप्ता, वार्ड नम्बर-6 से भाजपा प्रत्याशी रेखा साहनी, वार्ड नम्बर-8 से भाजपा प्रत्याशी पवन गुप्ता तथा वार्ड नम्बर 17 से भाजपा प्रत्याशी राजेश ठाकुर के पक्ष में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि सोलन आज न केवल मिनी हिमाचल के रूप में जाना जाता है बल्कि देश के विभिन्न क्षेत्रों के लोग भी यहां बसे हैं। उन्होंने कहा कि गत अनेक वर्षों से सोलन को नगर निगम बनाने की मांग की जा रही थी। सोलन के विकास के दृष्टिगत यह जायज मांग थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने नगर निगम का दर्जा प्रदान कर सोलन को उसका जायज हक दिया है और जन भावनाओं का सम्मान किया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने सोलन को नगर निगम के जायज दर्जे के हक से महरूम रखा।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर नगर निगम के मामले पर लोगों, विशेषकर ग्रामवासियों को बहकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सभी के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और नगर निगम में सम्मिलित किए गए ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों पर 05 वर्ष तक कोई कर नहीं लगाया जाएगा। मनरेगा की तर्ज पर नगर निगम क्षेत्र में शहरी आजीविका मिशन कार्यान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नए क्षेत्रों के लोगों की भूमि के अधिकार पूर्ववत ही रहेंगे।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक आयोजित सभी चुनावों में भारी जन सहयोग से भाजपा को विजय प्राप्त हुई है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा को विजय प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि नगर निगम के चुनावों में भी भाजपा को भारी जन सहयोग मिलेगा। जयराम ठाकुर ने इस अवसर पर नगर निगम सोलन के लिए भाजपा का संकल्प पत्र भी जारी किया।

इस अवसर पर कांग्रेस के जिला सचिव जतिन सोनी सहित नगर निगम सोलन के विभिन्न वार्डों के 150 से अधिक सेवानिवृत्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं महिलाओं ने भाजपा का दामन थामा। वार्ड नंबर-14 में भी 40 कांग्रेस समर्थक मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए।