कोरोना संक्रमण के चलते जिला ऊना में चार नए कंटेनमेंट जोन बने

ऊना (09 जून): जिला के अंब, बंगाणा, व गगरेट उपमंडलों में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के चलते संबंधित क्षेत्रों में 4 नए कंटेंमेंट जोन बनाने के आदेश जारी कर दिए गए है। यह जानकारी देते हुए जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि बंगाणा उपमंडल की ग्राम पंचायत मुच्छाली के गांव बौट वार्ड नंबर 3 को कंटेंमेंट जोन जबकि बंगाणा बाजार और ग्राम पंचायत मुच्छाली के वार्ड नंबर 1, 2 व 4 को बफर जोन घोषित कर दिया गया है।
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि गगरेट उपमंडल की ग्राम पंचायत दियोली के वार्ड नंबर 1, जोकि दौलतपुर गगरेट रोड़ के पूर्वी व दाईं ओर स्थित है, को कंटेंमेंट जोन जबकि दियोली के वार्ड नंबर 1 के शेष क्षेत्र व वार्ड नंबर 2 और घनारी ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 2 को बफर जोन घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि दौलपुर-गगरेट रोड़ के कंटेंमेंट जोन में शामिल क्षेत्र में गाड़ियों की आवाजाही खुली रहेगी, परन्तु किसी को भी गाड़ी से उतरने  की अनुमति नहीं होगी।
उन्होंने बताया कि अंब उपमंडल के कुठियाड़ी गांव के वार्ड नंबर 5 में कोरोना के तीन नए पॉजिटिव मामले सामने आने के चलते इस वार्ड को कंटेंमेंट जोन में जबकि कुठियाड़ी गांव वार्ड नंबर 1, 3 व 4 और ठठ्ल गांव के वार्ड नंबर 7 को बफर जोन में शामिल किया गया है।
उन्होंने बताया कि नंदपुर गांव के वार्ड नंबर 2 में कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला सामने आने से इस वार्ड को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और इसके अलावा नंदपुर गांव के वार्ड नंबर 3 व 4 और ठठ्ल गांव के वार्ड नंबर 8 को बफर जोन घोषित कर दिया गया है।
डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के चलते यह आदेश जारी किए गए है जो 9 जून दोपहर बाद तत्काल प्रभाव से आगामी आदेशों तक लागू रहेंगे। उन्होंने बताया कि कंटेंमेंट जोन में अब कर्फ्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी तथा राशन सहित अन्य आवश्यक वस्तुए लोगों के घर-द्वार पर प्रदान की जाएगी।