कोरोना योद्धाओं को कांग्रेस ने किया सम्मानित

शिमला, 27 मई। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस द्वारा कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने व जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू किए गए ‘अपना शहर अपना उत्तरदायित्व, अपना गांव अपना उत्तरदायित्व’ कार्यक्रम के तहत आज ठियोग नगर परिषद में पुलिस, बिजली, पानी, होमगार्ड, सफाई कर्मियों व प्रेस बंधुओ को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कोरोना यौद्धाओं की सराहना करते हुए कहा कि विपदा की इस घड़ी में लोगों की सेवा के लिए यह समाज उन्हें हमेशा याद रखेगा। उन्होंने कहा कि पहली लहर के दौरान उन्होंने डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ ,आशा वर्कर्स को प्रोत्साहित किया था अब वह इसकी पृष्टभूमि में रहने वाले बिजली, पानी,बैंक कर्मी जो इस दौरान लोगों की सेवा में लगे है उन्हें विशेष तौर पर प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से हम सबको एकजुट होकर लड़ना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार की हर प्रकार की मदद का जो बेड़ा उठाया है उसे वह सफलतापूर्वक पूरा कर रही है।

राठौर ने कहा कि आज कोरोना कर्फ्यू के चलते बेरोजगारी व महंगाई से लोग परेशान हैं। सरकार के पास इससे निपटने की कोई योजना नहीं है। किसानों व बागवानों की फसलें पूरी तरह तबाह हो गई है। डिपुओं से मिलने वाला राशन भी महंगा हो गया है। कारोबार पूरी तरह ठप्प पड़े हैं। भाजपा सरकार से किसी भी वर्ग के लिए किसी भी राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

राठौर ने कहा कि भाजपा केवल राजनीति कर अपना हित साधने में लगी है। भाजपा के लोग इस विपदा में भी अवसर तलाश रहे हैं। अस्पतालों में घटिया किस्म की दवाइयां और यूज़ किये गए ग्लव्स व अन्य उपकरण भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य से बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है।