धर्मपुर में मतपत्र मिलने का मामला

धर्मपुर में मतपत्र मिलने का मामला

केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करेगी कांग्रेस

शिमला, 14 फरवरी। सोलन जिला के धर्मपुर में पंचायत चुनाव के मोहर लगे मतपत्र कूड़ादान में मिलने के मामले पर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गर्मा गई है। विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने सोलन जिला के धर्मपुर विकास खंड में मतदान किए 25 चुनाव मत पत्रों के खुले ढेर में मिलने पर हैरानी जताते हुए कहा कि आज प्रदेश में भाजपा के इस शासनकाल में संवैधानिक संस्थाओं की निष्पक्षता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

राठौर ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में प्रदेश सरकार की कारगुजारी पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि एक जगह पर मोहर लगे मतपत्रों का खुले में मिलना साफ इंगित करता है कि प्रदेश में इन चुनावों में बहुत बड़ी धोखाधड़ी व गड़बड़ियां हुई है। अब इसके बाद इन चुनाव परिणामों की निष्पक्षता पर बहुत बड़े सवाल खड़े हो गए हैं।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस इस पूरे मसलें को लेकर भारत के मुख्य चुनाव आयोग के समक्ष जाएगी और सरकार की इस कारगुजारी के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए भाजपा के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग करेगी। उन्होंने कहा कि यह मामला बहुत संगीन और गम्भीर है जिसे हल्के में कदापि नहीं लिया जा सकता। कांग्रेस लोकतंत्र बचाने के लिए एक बड़ा आंदोलन करेगी।

राठौर ने कहा है कि पूरे प्रदेश में भाजपा ने जिस प्रकार चुनाव परिणामों के बाद जनादेश को धनबल,जोर-जबरदस्ती से प्रभावित किया है उससे साफ है कि प्रदेश में जनमत उसके खिलाफ है।