हिमाचल का पूर्ण राज्यत्व का स्वर्ण जयंती समारोह 25 को शिमला में

हिमाचल का पूर्ण राज्यत्व का स्वर्ण जयंती समारोह 25 को शिमला में

शिमला, 20 जनवरी। हिमाचल प्रदेश 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व का स्वर्ण जयंती समारोह मनाने जा रहा है। ये समारोह शिमला के ऐतहासिक रिज मैदान पर होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर केंद्र की ओर से हिमाचल के लिए कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है। यही कारण है कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसी समारोह की तैयारियों का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज स्वयं शिमला के रिज मैदान का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस विशेष अवसर को शानदार तरीके से आयोजित करने के लिए पुख्ता इन्तजाम किए जाएं। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस दौरान आम जनता और पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

इस बीच स्वर्ण जयंती समारोह के दिन मौसम के खराब रहने की संभावना को देखते हुए रिज मैदान पर बड़ा वाटर प्रूफ शामियाना लगाया जा रहा है। ये समारोह इसी शामियाने के भीतर होगा। समारोह के दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए सामाजिक दूरी सहित अन्य नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेंद्र चैहान, मुख्य सचिव अनिल खाची, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, एडीजीपी हिमांशु मिश्रा, एडीसी शिमला अपूर्व देवगन, एसपी मोहित चावला और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।